OM SRI SAI NATHAYA NAMAH. Dear Visitor, Please Join our Forum and be a part of Sai Family to share your experiences & Sai Leelas with the whole world. JAI SAI RAM

Friday, March 12, 2010

Shirdi Diary (Khaparde's Daily Diary) in Hindi

ॐ साईं राम!!!


Khaparde's Shirdi Diary~~~खापर्डे शिरडी डायरी~~~
१४ दिसम्बर , १९११  ~~~

रवाना होने की इच्छा से मैं जल्दी उठ गया | काकड़ आरती में शामिल हुआ , और कुछ जल्दी से पूजा करके माधवराव देशपांडे के साथ मस्जिद में साईं महाराज के पास गया | साईं महाराज ने कहा कि मैं कल जा सकता हूँ | और आगे बोले कि मुझे केवल प्रभु की ही सेवा करनी चाहिए और किसी की नहीं | उन्होंने कहा - " जो भगवान् देते हैं वह कभी ख़त्म नहीं होता और जो आदनी देता है वह कभी रहता नहीं '' | फिर मैं वापस आ गया और कल्याण के दरवेश साहेब फाल्के को आते देखा | वे पुराने किस्म के बड़े भले व्यक्ति हैं | श्री शिंगणे और उनकी पत्नी उनके साथ हैं | श्री शिंगणे बंबई के ऊँचे दर्जे के वकील हैं | और वकालत की शिक्षा भी देते हैं | मैं मध्यान्ह पूजा में सम्मलित हुआ और मैंने बापूसाहेब जोग के साथ नाश्ता किया | उसके बाद मैं लेता उअर मुझे नींद आ गई | मुझे मस्जिद जाने में थोड़ी देर हो गई और बाद मैं मैंने चावडी के पास नमस्कार किया | उसके बाद मैं दरवेश साहेब और श्री शिंगणे के साथ बातचीत करने बैठा | बाद में भीष्म णे अपना दैनिक भजन का कार्यक्रम सम्पन्न किया |

जय साईं राम!!!